HomeRajasthanजिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का हुआ समापन

जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का हुआ समापन

जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का हुआ समापन

नागौर ।। जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का समापन राजकीय स्टेडियम नागौर में शनिवार को हुआ। गत तीन दिन से चल रहे इस खेल प्रतियोगिता का रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन हुआ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर पीयुष समारिया ने कहा कि ग्राम पंचायत स्तरीय प्रतियोगिता से लेकर अब तक जिले में खेल का माहौल अपने चरम पर रहा इसके लिए जिले के सभी खिलाड़ी, प्रशिक्षक एवं अन्य स्टाफ का उत्साह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि जिले की यही प्रतिभाएं आगे जाकर देश का नाम रोशन करेंगी। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा समय समय पर खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने व्यक्ति के सर्वांगीण विकास के लिए खेलों को बेहद आवश्यक बताया।
वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पूर्व मंत्री हबीबुर्रहमान ने कहा कि खेल, शिक्षा व कला व्यक्तित्व विकास के महत्वपूर्ण अंग हैं उन्होंने कहा कि इन खेल प्रतियोगिताओं से खेल प्रतिभाओं को एक बेहतरीन मंच मिलेगा, इसलिए राज्य सरकार की ये पहल प्रशंसनीय है।
वहीं विशिष्ट अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता हनुमान बांगड़ा ने बताया कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों में हर आयुवर्ग के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया जिससे इन खेलों की रोचकता में इजाफा हुआ हैं।उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है और ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से मजबूत नींव का निर्माण हो रहा है।
कार्यक्रम में बालिकाओं ने गणेश वंदना, गरबा नृत्य सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर प्रस्तुतियां दी।
कार्यक्रम की शुरुआत में जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक ने प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। वहीं सीडीईओ सुरेंद्र सिंह शेखावत ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अधिकारी हीरालाल मीणा,उपखंड अधिकारी सुनील पंवार,पार्षद एडवोकेट गोविंद कड़वा, सीपीओ श्रवणराम सहित जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि व खेलप्रेमी उपस्थित थे।
*जिला प्रशासन व उपखंड स्तरीय प्रशासन के बीच हुआ क्रिकेट मैच*
जिला स्तरीय राजीव गांधी खेलों के अंतिम दिन शनिवार को सुबह जिला प्रशासन व जिले के अन्य समस्त उपखंड स्तरीय प्रशासन के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया जिसमें जिला प्रशासन की टीम विजयी रही। मैच में जिला प्रशासन की टीम के कप्तान जिला कलेक्टर पीयूष समारिया 27 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके बल्ले से निकले चौके-छक्को का दर्शको ने खूब आनंद उठाया।

पुरुष वर्ग का परिणाम:-

हॉकी में मुंडवा विजेता मेड़ता उपविजेता
टेनिस बॉल क्रिकेट में मकराना विजेता मेड़ता उपविजेता
बॉलीबॉल में डेगाना विजेता खींवसर उपविजेता
शूटिंग बॉल में लाडनूं विजेता डेगाना उपविजेता
कबड्डी में डेगाना विजेता नागौर उपविजेता

महिला वर्ग का परिणाम:-
हॉकी में नागौर विजेता खींवसर उपविजेता
टेनिस बॉल क्रिकेट में नागौर विजेता जायल उपविजेता
बॉलीबॉल में खींवसर विजेता मकराना उपविजेता
खो खो में कुचामन विजेता खींवसर उपविजेता
कबड्डी में खींवसर विजेता डेगाना उपविजेता

अतिथियों द्वारा विजेता व उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह, प्रशस्ति पत्र व ट्रैक सूट देकर सम्मानित किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments