HomeIndiaमेड़ता पुलिस ने बाइक चोर को किया गिरफ्तार, नशे की लत ने...

मेड़ता पुलिस ने बाइक चोर को किया गिरफ्तार, नशे की लत ने बनाया चोर

मेड़ता पुलिस ने बाइक चोर को किया गिरफ्तार, नशे की लत ने बनाया चोर

मेड़ता ।। मेड़ता पुलिस ने एक ऐसे बाइक चोर को गिरफ्तार किया है जो अपने नशे की लत को पूरा करने के लिए बाइक चोरी करता था। मेड़ता पुलिस ने खुलासा किया है कि शराब की लत से कामकाज छूट गए तो बाइक चोरी करना शुरू कर दिया। बड़ी भीड़ के बीच भी सफाई से झटका देकर बाइक का हैंडल लॉक तोड़ देता और फिर मॉस्टर चाबी, बाइक के वायर काट कर उसे डायरेक्ट कर मोटरसाइकल चुरा लेता और फिर उसे 5 हजार में बेचकर खुद की जरूरतें पूरी करता।

मेड़ता सिटी थाना पुलिस ने बाइक चोरी वारदातों का खुलासा किया है और रविवार शाम साढ़े 7 बजे करीब मेड़ता रोड में दबिश देकर आरोपी को पकड़ लिया है। उसकी निशानदेही पर मेड़ता पुलिस ने अलग-अलग जगहों से चोरी हुई 4 बाइक भी जब्त की है। मेड़ता थानाधिकारी रोशनलाल सामरिया ने बताया कि क्षेत्र में बढ़ रही बाइक चोरी की वारदातों को रोकने के लिए हमारी तरफ से एक टीम बनाई गई थी। इसी टीम ने तकनीकी जांच, सीसीटीवी फुटेज, मुखबिर की सूचना और इनपुट के आधार पर सफलता हासिल की है। हमने बाइक चोरी के आरोप में मेड़ता रोड थाना क्षेत्र के मुण्डेला का बास, मेड़ता रोड निवासी पिन्टू मेघवाल (24) पुत्र रामलाल को गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए पुलिस पूछताछ कर रही है।

भारी भीड़ के बीच भी सफाई से चोरी कर लेता बाइक
सीआई सामरिया ने बताया कि आरोपी बाइक चुराने में बेहद शातिर है। बड़ी भीड़-भाड़ वाली जगहों में भी यह बड़ी सफाई से बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दे देता था। हाथा या फिर पैर के झटके से बाइक का हैडिंग लॉक तोड़ देता और फिर एक मास्टर की या फिर बाइक की वायरिंग काटकर उसे डायरेक्ट कर चुरा ले जाता था।

4 अगस्त को लीलरिया निवासी लक्ष्मणराम मुंडेल पुत्र बचनाराम जाट ने मेड़ता सिटी थाने में एक रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि 31 जुलाई की सुबह साढ़े 11 बजे करीब मैंने कृषि मंडी के समीप मेड़ता अस्पताल के पास बाइक खड़ी की थी। अस्पताल में मरीज को दिखाकर और दवाइयां लेकर वापस आया तो बाइक नहीं मिली।

मोटरसाइकिल की डिटेल

1. चैसिस नं. MBLHA10CGG4H02852 इंजन नं. HA10ERGGH02869
2- चैसिस नं. MBLHA10AMEHK88120 इंजन नं. HA10EJEHK36813
3- चैसिस नं. MBLHA11AZG4J02238 इंजन नं. HA11EKG4J017613

4. मोटरसाइकल के चैसिस नं. व इंजन नं. घीसे हुए हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments