HomeIndiaमेड़ता के विद्यार्थियों ने नीट में फहराया परचम, होनहार बनेंगे डॉक्टर

मेड़ता के विद्यार्थियों ने नीट में फहराया परचम, होनहार बनेंगे डॉक्टर

मेड़ता के विद्यार्थियों ने नीट में फहराया परचम, होनहार बनेंगे डॉक्टर

मेड़ता ।। मेड़ता के होनहार छात्र मनीष गहलोत ने नीट में मेड़ता का नाम रोशन किया है। मनीष ने 661 नंबर हासिल कर ऑल इंडिया में 2553वीं व OBC कैटेगिरी में 767वीं रैंक हासिल की है। मनीष को एम्स में MBBS करने के बाद डॉक्टर बनने का सपना पूरा होने जा रहा है।

साथ ही तीन और स्टूडेंट्स जिनका नीट में सलेक्टर हुआ है अब सभी डॉक्टर बनेंगे। मेड़ता निवासी महिपाल खटोड़ ने भी 650 नंबर हासिल कर 4680वीं ऑल इंडिया रैंक और EWS में 541वीं रैंक प्राप्त की है।

पादूकलां निवासी नंदिता पारीक ने भी 612 नंबर हासिल किए है। इसी तरह शुभदंड गांव के रहने वाले दीपक मेहरा ने भी 592 नंबर हासिल किए है। दीपक मेहरा ने बताया कि वह अपने गांव का पहला डॉक्टर बनने जा रहा है। जब मैं तैयारी करता था तब कई बार मेरा मनोबल टूट जाता था ऐसे में हमारे टीचर्स द्वारा समझा कर हौसला बढ़ाते थे। मेरे इस कामयाबी के पीछे मेरे गुरुजनों का पूरा सहयोग है।

ये सभी विद्यार्थी साधारण परिवार से आते है। ऐसे परिवार हैं जो बड़े इस्टीट्यूट का खर्चा नहीं उठा सकते। जिन्होंने कड़ी मेहनत कर अपने परिवार में गांव का नाम रोशन किया है।

इन स्टूडेंट्स ने बताया कि हमने मेड़ता के बी-क्स्वायर एकेडमी से तैयारी की हैं और बिना कोई स्ट्रेस लिए दिन में 12 से 13 घंटे पढ़ाई करते थे। इन सभी स्टूडेंट्स ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और इन्हें मोटिवेट करने वाले शिक्षक नाथूराम थिरोदा को दिया है। खास बात यह कि इन्होंने सीकर, कोटा, जयपुर नहीं बल्कि मेड़ता में रहकर ही तैयारी की और यहीं की एकेडमी में पढ़-लिखकर यह मुकाम हासिल किया है। ऐसे में इन स्टूडेंट्स से अन्य स्टूडेंट्स को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

नाथूराम थिरोदा ने बताया कि हमारे इन छात्रों के तैयारी के पीछे सबसे बड़ा कारण सोशल मीडिया से दूरी ही है हमारे बच्चे सोशल मीडिया को यूज नहीं करते हैं हमारे यहां पर गुरुकुल सिस्टम है मेट्रो सिटी में बच्चा जाकर सोशल मीडिया से दूर रह नहीं हो पाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments