HomeIndiaरेलवे रासायनिक पदार्थ की लोडिंग-अनलोडिंग का ग्रामीणों ने किया विरोध

रेलवे रासायनिक पदार्थ की लोडिंग-अनलोडिंग का ग्रामीणों ने किया विरोध

रेलवे रासायनिक पदार्थ की लोडिंग-अनलोडिंग का ग्रामीणों ने किया विरोध

मेड़ता ( Dainik Prime News ) ।। लाई गांव के पास रेलवे रासायनिक पदार्थ की लोडिंग-अनलोडिंग का कार्य करवाने की प्लानिंग कर रहा है। इसके लिए वहां गतिविधियां भी शुरू हो गई है। जिसको लेकर बुधवार को लाई ग्राम में ग्रामीणों की ओर से प्रदर्शन किया गया और ग्रामीण मेड़ता एसडीएम ऑफिस पहुंचे और सीएम के नाम का उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया।

सीएम के नाम दिए ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि लाई गांव के पास ही स्थित खसरा नं. 884 (चारागाह/ गौचर) भूमि में रेलवे रासायनिक पदार्थ की लोडिंग-अनलोडिंग का कार्य करवाने की प्लानिंग कर रहा है। गौचर में जो चारा होता है, उससे क्षेत्र के हजारों पशुओं का जीवन चल रहा है। यदि यहां रासायनिक पदार्थों की लोडिंग-अनलोडिंग का कार्य हुआ तो गोचर भूमि बंजर हो जाएगी। इतना ही नहीं जो डस्ट उड़ेगी उससे आसपास के खेतों की फसलें भी तबाह हो जाएगी, जिससे पशुधन और किसान दोनों का जीवन मुश्किल में आ जाएगा। रासायनिक पदार्थों से खेतों की उर्वरता समाप्त होने पर किसानों के पास आजीविका का कोई साधन नहीं बचेगा, जिससे वह आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएंगे। ऐसे में ग्रामीणों ने सीएम से निवेदन किया है कि रेलवे की ओर से जो कदम उठाया जा रहा है, उसे रुकवाया जाए।

इस दौरान कानाराम प्रजापत, सुनील जाखड़, सुरेन्द्र डेलू, राजू भंवरिया, प्रेमसुख, गजेंद्र, सागर, दीनाराम मेघवाल, सुरेश कोली, प्रकाश कुचेरिया, सुशील कालवा, राणानाथ, पवन मेहरिया, हनुमानराम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने एसडीएम को शीघ्र उचित कार्रवाई की मांग की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments