HomeIndiaबाल कल्याण समिति अध्यक्ष मनोज सोनी डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष मनोज सोनी डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष मनोज सोनी डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित

मेड़ता ।। मेड़ता सिटी निवासी बाल कल्याण समिति अध्यक्ष मनोज सोनी को भूषण क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी ऑफ फॉरेन स्टेडिज साउथ कोरिया ने बाल मनोविज्ञान एव बाल व्यवहार की दिशा में उत्कर्ष कार्य करने को लेकर डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया है। समिति अध्यक्ष सोनी को यह सम्मान एव उपाधि गाजियाबाद में आयोजित भव्य समारोह में प्रदान की गई। पिछले दस साल से भी ज्यादा समय से बाल सरंक्षण, बाल व्यवहार, बाल मनोविज्ञान पर कार्य करने को लेकर यूनिवर्सिटी के भारत प्रतिनिधि बेंगलुरु निवासी सुभाष बाबू एव विश्वविद्यालय की टीम ने मानद उपाधि प्रदान की।
मानद उपाधि मिलने के बाद मेड़ता सिटी आगमन पर श्रीकिशन देव जी महाराज छतरी धाम पर स्वागत सम्मान समारोह का आयोजन किया गया , समारोह में महंत श्री हरि नारायण दादू पंथी महाराज ने समिति अध्यक्ष मनोज सोनी को दुपट्टा ओढ़ाकर स्वागत व सम्मान किया।सोनी के स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए महंत श्री हरि नारायण दादू पंथी ने कहा कि बालको का संरक्षण, बालको की सुरक्षा एव बालक बालिका शिक्षा वर्तमान समय की महती आवश्यकता है। और जो बाल सरंक्षण बाल सुरक्षा क्षेत्र में पद स्थापित है उन्हे ओर ज्यादा प्रभावी तरीके से कार्य करने की आवश्यकता है। ताकि सुरक्षित बाल माहौल का निर्माण किया जा सके।
इस अवसर पर बाल कल्याण समिति अध्यक्ष मनोज सोनी ने जिले में प्रभावी बाल संरक्षण की व्यवस्थाओं के संचालन की बात कही। और कहा की अगर कहीं लगता है कि कोई भी बालक जिनके देखरेख या संरक्षण की आवश्यकता है। समिति हर क्षण कार्य रत है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments