HomeNagaurपुंदलु में सड़क पर फैला कीचड़, आए दिन हो रहे हैं हादसे

पुंदलु में सड़क पर फैला कीचड़, आए दिन हो रहे हैं हादसे

पुंदलू में सड़क पर फैला कीचड़, आए दिन हो रहे हैं हादसे

पानी की निकासी नहीं होने से 1 साल से मुख्य सड़क जर्जर

मेड़ता सिटी ।। मेड़ता क्षेत्र के पुंदलू गांव में सड़कों की स्थिति बेहद खराब है। एक तो सड़कें टूटी हुई और ऊपर से उन पर नालियों का गंदा पानी फैला रहने से हालात दिनों-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। पुराने बस स्टैंड के पास नालियों का पानी सड़क पर पड़ा रहने से सीसी रोड तक टूट चुकी है, ऐसे में अब यहां आए दिन बाइक स्लीप होने की घटना आम हो गई है। पिछले 2 महीनों में 20 से ज्यादा बाइक चालक गिरकर घायल हो चुके हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि पुन्दलू गांव से बोरून्दा जाने वाली सीसी सड़क पर नालियों का गन्दा पानी भरा रहने से राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बात सिर्फ परेशानी की नहीं है, रोड पर इतने गड्‌ढे हो गए है कि उन पर गंदा पानी भरा रहने से बाइक चालकों को आइडिया ही नहीं होता है कि कहा से निकले। ऐसे में एकदम से गहरा गड्‌ढा आ जाने से यहां आए दिन बाइक चालक गिरकर घायल हो जाते हैं। एक दिन पहले ही गांव के रतनाराम प्रजापत भी इस जगह पर गिरकर घायल हो गए। वह अपनी पत्नी के साथ घर जा रहे थे और रोजाना इस मार्ग से गुजरते हैं मगर दिनों-दिन सड़क के ज्यादा क्षतिग्रस्त होने और उस पर गंदा पानी पड़ा रहने से अब इस मार्ग से रोज गुजरने वाले लोग भी हादसे का शिकार हो रहे हैं। साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि गंदे पानी में मच्छर पनपने से मौसमी बीमारियों की भी आशंका बनी रहती है। एक साल से इस सड़क के क्षतिग्रस्त होने से एक दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों को दिक्कतें हो रही है। यह सड़क क्षेत्र के दर्जनभर गांवों को गोटन जाने वाले स्टेट हाइवे से जोड़ती है। ऐसे में इस रोड पर ट्रेफिक भी अधिक बना रहता है।

सरपंच बोली- पीडब्ल्यूडी के अधीन है यह सड़क

ग्राम पंचायत पुंदलू के सरपंच प्रतिनिधि रामनिवास दाधीच ने बताया कि यह सड़क ग्राम पंचायत के अधीन नहीं आती है। यह सार्वजनिक निर्माण विभाग की सड़क है। ऐसे में यहां ग्राम पंचायत की ओर से न तो किसी तरह की मरम्मत का कार्य और न ही नई सड़क का कार्य करवाया जा सकता है। हमने भी पीडब्ल्यूडी से कई बार मांग की है कि इस सड़क की मरम्मत करवाई जाए।

पीडब्ल्यूडी – सड़क की स्वीकृति नहीं मिली

वहीं दूसरी तरफ पीडब्ल्यूडी के एईएन दौलतराम गोदारा ने बताया कि अभी इस सड़क की स्वीकृति नहीं मिली है। स्वीकृति मिलने पर ही काम हो सकता है।

ग्रामीणों बोले- नहीं हो रही हमारी सुनवाई

वहीं दूसरी तरफ पुंदलू सहित क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि वे लम्बे वक्त से ग्राम पंचायत और सार्वजनिक निर्माण विभाग दोनों से मांग कर रहे हैं कि इस सड़क की मरम्मत करवाई जाए या फिर नई सड़क बनवाई जाए मगर हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों की ओर से पानी की उचित निकासी की व्यवस्था करवाने की भी मांग की जा रही है। दरअसल सड़कों के टूटने का कारण ही गंदा पानी है। ऐसे में ग्रामीणों ने एक बार फिर स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को हालात से अवगत कराया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments